Dr. Hari Mohan Saxena

Recently Rated:

Stats

Blogs: 7
Location:
Work interests:
Affiliation/website:
Preferred contact method: Reply to post in blog/forum/group
Preferred contact language(s):
Contact:
Favourite publications:

Founding Member



Location: Ludhiana, Punjab State, India
Work: Immunology, Infectious diseases, Diagnostics, Vaccines

चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर एलियन या इंसान की मौजूदगी के सबूत

user image 2024-04-20
By: Dr. Hari Mohan Saxena
Posted in: Lunar South Pole

राजस्थान के दो अंतरिक्ष प्रेमी भाइयों ने दुनिया में पहली बार चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर एलियंस या इंसानों की मौजूदगी का प्रत्यक्ष दृश्य प्रमाण प्रस्तुत किया है। जयपुर में रहने वाले सेवानिवृत्त प्रोफेसर डॉ. हरि मोहन सक्सैना और बीकानेर स्थित सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी श्री जग मोहन सक्सैना ने यूएसए से प्रकाशित प्रतिष्ठित न्यूयॉर्क साइंस जर्नल के अप्रैल 2024 अंक में चंद्रमा पर अब तक अज्ञात एलियंस या मानव गतिविधि पर अपने नवीनतम निष्कर्ष प्रकाशित किए हैं।

दोनों ने सार्वजनिक डोमेन में उपलब्ध नासा लूनर रिकोनिसेंस ऑर्बिटर कैमरा द्वारा ली गई कई हजार किलोमीटर की विशाल चंद्र इमेजरी के माध्यम से चंद्रमा की सतह की एक अत्यंत दुर्लभ छवि प्राप्त की है। छवि में लगभग 2-3 मीटर लंबी एक अजीब बेलनाकार धातु की वस्तु दिखाई देती है, जो चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर एक गुफा के अंदर क्षैतिज रूप से रखी गई है। उन्होंने अनुमान लगाया कि यह बिजली जनरेटर हो सकता है। गुफा के ऊपर स्थित पास की एक अन्य संरचना में कई बड़े आयताकार धातु के फ्रेम शामिल हैं, जिनका आकार लगभग 6 x 4 मीटर है। उनका सुझाव है कि यह संभवतः एक विद्युत ट्रांसफार्मर हो सकता है। दोनों संरचनाएं एक साथ मिलकर संभवतः किसी छिपे हुए चंद्र आधार या चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर गुफाओं के अंदर एक एलियन या मानव कॉलोनी को बिजली की आपूर्ति के लिए बिजली उत्पादन इकाई का हिस्सा हो सकती हैं। रहस्यमय असेंबली चंद्र दक्षिणी ध्रुव (अक्षांश: -89.63068, देशांतर: 92.77928) पर शेकलटन क्रेटर के अंदर परिधि की ओर स्थित है।

Fig 3 AI enhanced image of Transformer & generator.jpeg Fig 4 Location with nomenclature  and geomorphologic map.jpg

चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर शेकलटन क्रेटर के अंदर गुफा में स्थित विद्युत ट्रांसफार्मर और जनरेटर की रहस्यमय असेंबली 

खोजकर्ता जोड़ी का दावा है कि इन वस्तुओं की तकनीकी रूप से उन्नत संरचना और परावर्तक सतहें उनके पीछे उन्नत विज्ञान और इंजीनियरिंग की पुष्टि करती हैं। वे चंद्र पृष्ठभूमि में प्रमुखता से उभरे हुए हैं और सामान्य छवि दोष, चट्टानों, शिलाखंडों, टीलों या उल्कापिंडों के टुकड़ों या रेगोलिथ के ढेरों से आश्चर्यजनक रूप से भिन्न हैं। इस खोज का चंद्र अन्वेषण पर गहरा प्रभाव हो सकता है क्योंकि यह अलौकिक बुद्धिमत्ता, उन्नत जीव रूप या एलियंस या चंद्रमा पर अज्ञात मानव उपनिवेश के संकेत का पहला प्रत्यक्ष दृश्य प्रमाण प्रदान करता है और उनके सटीक स्थान को इंगित करता है ।

इन लेखकों ने पिछले साल प्रतिष्ठित अमेरिकी पत्रिका नेचर एंड साइंस में शेकलटन क्रेटर के किनारे पर चंद्र दक्षिणी ध्रुव के सटीक बिंदु पर एक बहुत बड़ी और तकनीकी रूप से उन्नत संरचना की कई छवियां प्रकाशित की थीं, जिसके बारे में उन्होंने अनुमान लगाया था कि यह एलियंस की कॉलोनी या एक पृथ्वीवासियों के लिए अज्ञात चंद्र आधार है।

Hari and Jag Mohan photo.jpg

जग मोहन सक्सैना (बाँए) और डॉ. हरि मोहन सक्सैना (दाँए) 

Tags

Dislike 0